Tuesday, December 21, 2010

SACHIN IS GOD

ब्रैडमैन से आगे निकले सचिन   
 
 
मेलबर्न। सचिन तेंदुलकर की 50वीं टेस्ट शतक की ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद ही उनके और डान ब्रैडमैन के बीच यह बहस फिर से शुरू हो गई है कि दोनों क्रिकेटरों में से महान कौन है। आस्ट्रेलियाई अखबार ने इस संबंध में बाकायदा आनलाइन सर्वे कराया जिसमें स्टार भारतीय बल्लेबाज विजेता घोषित किया गया।
सिडनी मार्निंग हेराल्ड ने अपने आनलाइन सर्वे में सबसे महान क्रिकेटर-ब्रैडमैन या तेंदुलकर? लोगों को वोट करने के लिए कहा है जिसमें 20,768 क्रिकेट प्रशंसकों ने अपने मत दिए। इसमें तेंदुलकर को 67 और ब्रैडमैन को 33 प्रतिशत मत मिले। तेंदुलकर को लगता है कि उन लोगों से वोट मिले जिन्होंने इस बात को ध्यान में रखा कि वह क्रिकेट के तीन प्रारूप में दस देशों के खिलाफ खेले जबकि ब्रैडमैन केवल टेस्ट मैच में खेले और उन्होंने अपनी अधिकतर क्रिकेट केवल आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में खेली।
इसमें एक टिप्पणी की गई है, तेंदुलकर ब्रैडमैन से बेहतर है। तेंदुलकर तीन प्रारूप में जबकि ब्रैडमैन केवल एक प्रारूप में खेले। तेंदुलकर कई तरह की पिचों और विभिन्न तरह के गेंदबाजों के खिलाफ खेले हैं तथा उन्होंने टेस्ट और वन डे में सर्वाधिक रन बनाए है। वह निर्विवाद सर्वश्रेष्ठ हैं। एक अन्य ने लिखा है, मैं आस्ट्रेलियाई हूं। मैं डान ब्रैडमैन को चाहता हूं लेकिन मेरा मानना है कि सचिन महान हैं। सचिन ने 30 हजार से अधिक रन बनाए हैं। वह ऐसे युग में खेल रहे हैं जब प्रत्येक गेंद का आकलन किया जाता है। अभी तक 12 देश इस व्यक्ति को रोकने का तरीका नहीं ढूंढ पाए हैं।
जानिए क्रिकेट मैचों का ताजा स्कोर अपने मोबाइल से, मेसेज बॉक्स में जाकर टाइप कीजिए icri और भेज दीजिए 

No comments:

Post a Comment